logo

इन 6 लोगों ने मिलकर देश को चक्रव्यूह में फंसा दिया है- राहुल ने सदन में PM मोदी के साथ आज किन पर साधा निशाना 

RG28.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 
लोकसभा में आज कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने फिर से बीजेपी की एनडीएम सरकार पर हमला बोला। राहुल ने कहा कि आज देश को 6 लोगों ने मिलकर देश को चक्रव्यूह में फंसा दिया है। इससे देश महाकाल के गर्त में जाने की ओऱ बढ रहा है, लेकिन कांग्रेस ऐसा नहीं होने देगी। गांधी ने लोकसभा में कहा कि अभिमन्यु को 6 लोगों ने चक्रव्यूह में फंसाया था, जो कि उसके सेंटर में थे। 


राहुल गांधी ने कहा कि अभिमन्यु के चक्रव्यू के सेंर में द्रोणाचार्य, कर्ण, कृपाचार्य, कृतवर्मा, अश्वत्थामा और शकुनि। राहुल ने आगे कहा, और आज भी 6 लोग ही इस चक्रव्यूह के सेंटर में हैं। इनके नाम हैं, नरेंद्र मोदी, अमित शाह, मोहन भागवत, अजीत डोवल, अंबानी और अडानी। इसके बाद सत्ता पक्ष ने राहुल गांधी के भाषण के बीच हंगामा कर दिया। इस दौरान स्पीकर भी  भड़क गए। मिली खबर के मुताबिक 2 बार पीएम मोदी, 4  बार अमित शाह, 2  बार राजनाथ सिंह उठकर बोले। वहीं, शिवराज चौहान, अनुराग ठाकुर, भूपेंद्र यादव समेत कई नेताओं ने बीच में राहुल को रोकने की कोशिश की। लेकिन वे नहीं रुके। 

राहुल ने सदन में आगे कहा, वित्तमंत्री जी ने बजट में इंटर्नशिप प्रोग्राम की बात की। ये एक मजाक है, क्योंकि आपने कहा कि इंटर्नशिप प्रोग्राम देश की 500 बड़ी कंपनियों में होगा। 99% युवाओं का इस प्रोग्राम से कोई लेना-देना नहीं है। यानि आपने पहले टांग तोड़ दी, फिर आप बैंडेज लगा रहे हैं। सच्चाई ये है कि आपने बेरोजगारी और पेपर लीक का चक्रव्यूह बना दिया है। युवाओं के लिए पेपर लीक आज सबसे बड़ा मुद्दा है। लेकिन बजट में इसकी बात नहीं की गई। इसके उलट आपने शिक्षा का बजट घटा दिया है।


 

Tags - Rahul Gandhi PM Modi LOKSABHA